Main Slideदेश

अभी-अभी: मौसम विभाग की चेतावनी, हो सकती है जानलेवा बारिश

मानसून धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है, वहीं इसके पहले होने वाली बारिश ने देश भर में कई जगहों को तहस-नहस कर दिया है, इसी के तहत मुंबई में आने वाले मानसून से पहले मौसम विभाग ने लोगों को चेतावनी दे दी है, मुंबई में 8,9,10 को भारी बारिश हो सकती है, वहीं मौसम विभाग ने बताया कि मानसून कोंकण तक पहुंच चूका है.

 हाल ही में, मुंबई में हुई बारिश से लोगों का काफी नुकसान हुआ है हालाँकि ये अभी शुरुआत है, मुंबई में मानसून दस्तक देने के साथ भारी तबाही भी लेकर आता है. वहीं मानसून से पहले उत्तर भारत के कई हिस्सों जैसे उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, झारखण्ड में बारिश और तेज तूफान ने कई लोगों की जान ले ली है. 

मौसम विभाग ने इस बारे में अपनी जानकारी शेयर करते हुए कहा है कि “कोंकण और गोवा के ऊपर चक्रवात बनता दिखाई दे रहा है. जो जल्द ही मुंबई तक पहुंचेगा. इसके अलावा 10 और 11 जून को सूरत और वलसाड में भी भारी बारिश हो सकती है. उधर बंगाल की खाड़ी में दबाव बढ़ने के कारण उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय और बिहार में भी जमकर बारिश हो सकती है. बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने जगह-जगह अपने अलर्ट जारी कर दिए है और लोगों को जरुरी काम न होने पर घर से बाहर न निकलने की सलाह दी गई है. 

Related Articles

Back to top button