Main Slideदेश

2007 हैदराबाद ब्‍लास्‍ट केस में दो दोषी करार, 10 सितंबर को सुनाई जाएगी सजा

2007 में हैदराबाद में हुए दोहरे बम ब्‍लास्‍ट के मामले की सुनवाई कर रही राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की विशेष कोर्ट ने मंगलवार को दो आरोपियों को दोषी करार दिया है. इनमें अकबर इस्‍माइल और अनीक शौफीक शामिल हैं. वहीं कोर्ट ने दो अन्‍य आरोपियों को बरी कर दिया है. अब NIA की यह विशेष कोर्ट 10 सितंबर को दोषियों की सजा का ऐलान करेगी.

Loading...

मंगलवार को सुनवाई के दौरान NIA की विशेष कोर्ट ने पांच में से दो आरोपियों फारूक शर्फुद्दीन तर्किश और मो. सादिक इसरार शेख को बरी कर दिया है. अब विशेष कोर्ट एक अन्‍य आरोपी तारिक अंजुम के मामले पर फैसला भी 10 सितंबर को देगी.

हैदराबाद में 2007 में हुए इन बम धमाकों में 42 लोगों की मौत हो गई थी और 50 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. यह बम धमाके हैदराबाद के गोकुलचाट और लुंबिनी पार्क इलाके में हुए थे. बम धमाकों के बाद पुलिस ने दो अलग स्‍थानों से दो जिंदा आईईडी बम भी बरामद किए थे.

11 साल बाद कोर्ट ने आखिरी बहस के आधार पर अपना फैसला सुनाया. इसके लिए चेरापल्ली सेंट्रल जेल में विशेष इंतजाम किए गए थे, जहां इस मामले का ट्रायल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चल रहा था. बता दें कि हैदराबाद बम ब्‍लास्‍ट केस में अन्‍य आरोपी रियाज भटकल, इकबाल भटकल, फारुख शर्फूद्दीन और आमिर रसूल अब भी फरार हैं. इस मामले में अभी अनीक शफीक, मोहम्मद अकबर इस्माइल और मोहम्मद सादिक को ही गिरफ्तार किया गया था

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close