Main Slideदेश

2019 लोकसभा चुनावों की दिशा तय करने के लिए बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज

2019 लोकसभा चुनावों की तैयारियों में जुटी बीजेपी की आज से दिल्ली में दो दिवसीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू हो रही है. बैठक के पहले दिन आज सुबह बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह राष्ट्रीय प्रदेश पदाधिकारियों और राज्यों के अध्यक्ष के साथ कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे. मीडिया से बात करते हुए पार्टी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि अमित शाह की इस बैठक में पिछले निर्णयों को लेकर भी बातचीत हो सकती है. 

Loading...

प्रधानमंत्री मोदी भी होंगे बैठक में शामिल
शाहनवाज ने बताया कि यह बैठक शनिवार को शाम तीन बजे बीजेपी मुख्यालय में होगी. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित तमाम पार्टी के नेता मौजूद रहेंगे. इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का भाषण होगा. इस बैठक में देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भी श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी. 

3 विधानसभा और लोकसभा चुनावों की दिशा होगी तय
सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक, अमित शाह इस बैठक में 3 राज्यों के चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव की दशा-दिशा तय होगी. इस बैठक में पार्टी की आर्थिक और राजनीतिक दिशा और दशा तय की जाएगी. 

सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक, बैठक में पार्टी द्वारा केंद्र और राज्य में किए गए कामों की प्रमुखता से चर्चा की जाएगी. इसके साथ ही बैठक में तमाम राज्यों के अध्यक्षों को अपने-अपने प्रदेश का रिपोर्ट कार्ड पेश करने के लिए कहा गया है. इसके अलावा देश भर में SC/ST एक्ट में संशोधन के बाद जो हालात बने हैं उस पर इस बैठक ने अहम तरीके से चर्चा की जाएगी. 

सिद्धू को बनाया निशाना
शहनवाज हुसैन ने संवाददताओं से कहा कि पाकिस्तान की तारीफ करना कांग्रेस की आदत बन गयी है. उन्होंने इस विपक्षी दल से यह स्पष्ट करने को कहा कि क्या सिद्धू की टिप्पणी पार्टी के आधिकारिक रुख को परिलक्षित करती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता भारत के प्रधानमंत्री का अपमान करते हैं और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की प्रशंसा करते हैं. हुसैन ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भी स्पष्टीकरण मांगा और कहा कि सिद्धू कांग्रेस नीत पंजाब सरकार में मंत्री हैं और पार्टी अध्यक्ष के भी अच्छे दोस्त हैं.

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close