LIVE TVMain Slideदेशमहाराष्ट्र

मुंबई में भारी बारिश ने मचाया कहर बिजली आपूर्ति भी की गई बंद

शनिवार रात भारी बारिश की वजह से मुंबई के भांडुप का सबसे बड़ा वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट जलमग्न हो गया था. जिसकी वजह से उसने काम करना बंद कर दिया था. वहीं मुंबई वासियों के सामने पानी आपूर्ति की दिक्कत खड़ी होना शुरू हो गई थी लेकिन अब यह वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट शुरू हो गया है.

इस प्लांट में मौजूद नए और पुराने दोनों ट्रीटमेंट प्लांट को बारी-बारी से से शुरू किया गया है और मुंबई के अलग-अलग इलाकों में पानी की आपूर्ति धीरे-धीरे शुरू की जा चुकी है. दरअसल भांडुप वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में शनिवार रात तेज बारिश की वजह से पानी भर जाने की वजह से बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई थी

जिसकी वजह से प्लांट को भी रोकना पड़ा लेकिन जब परिसर से पानी निकाल दिया गया उसके बाद प्लांट को धीरे-धीरे शुरू करने की प्रक्रिया की गई और पानी की आपूर्ति की शुरुआत हुई.

इस वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के बंद होने की वजह से मुम्बई के खारदांडा, मोगरापाडा, पार्ले, यारी रोड, मढ, गांधीनगर, बिंबीसार, ठाकूर संकूल, लोखंडवाला, दहिसर, तुलसी पाइप, बापट मार्ग परिसर,

एन. एम. जोशी मार्ग, भायखळा, दादर, माहिम, धारावी, महालक्ष्‍मी, कुलाबा, कफ परेड जैसे इलाकों की पानी आपूर्ति बाधित हो गई थी. लेकिन यहां पर धीरे-धीरे पानी सप्लाई फिर शुरू हो गई है.

Related Articles

Back to top button