LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

अयोध्या में राम जन्मभूमि स्थाई सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न लिए महत्वपूर्ण निर्णय

अयोध्या में आज राम जन्मभूमि स्थाई सुरक्षा समिति की बैठक होटल पंचशील में सम्पन्न हुई. बैठक में लखनऊ में पकड़े गए अलकायदा के आतंकवादियों का भी मुद्दा उठा और उस पर चर्चा हुई.

बैठक के बाद एडीजी सुरक्षा वीके सिंह ने कहा कि पूर्व की हुई बैठक में जो निर्णय लिए गए थे उसकी समीक्षा की गई और आज की बैठक में भी सुरक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए है.

एडीजी सुरक्षा ने कहा कि इस समय परिसर में राम मंदिर निर्माण चल रहा है और मौके को देखने के बाद सुरक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं. राम जन्मभूमि की सुरक्षा से समझौता नहीं किया जा सकता है. समिति चाहती है कि बगैर समझौता किए राम मंदिर का निर्माण चलता रहे और श्रद्धालु निर्बाध दर्शन करते रहें.

एडीजी सुरक्षा वीके सिंह ने बताया कि राम जन्मभूमि की सुरक्षा व्यवस्था पहले से ही सुदृढ़ है. सुरक्षा में केंद्र की सीआरपीएफ प्रदेश की पीएसी और जिला पुलिस पहले से ही तैनात है.

लखनऊ में पकड़े गए आतंकी के सवाल पर वीके सिंह ने कहा कि पहले से ही यहां की व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रही है, जितने भी इनपुट मिलते हैं सबको संज्ञान में लिया जाता है.

वीके सिंह ने बताया कि समिति का निर्णय है कि अभी राम मंदिर का निर्माण सुचारू रूप से चलता रहे. दर्शनार्थी निर्बाध दर्शन करते रहें. रामजन्मभूमि की सुरक्षा से समझौता नहीं किया जा सकता है,

समय-समय पर सुरक्षा की समीक्षा की जाती रही है. बैठक में सीआपीएफ, पीएससी के अधिकारी समेत खुफिया तंत्र के अधिकारी, रेंज के आईजी और जिले के डीएम एसएसपी भी मौजूद रहे.

एडीजी सुरक्षा वीके सिंह ने बताया कि कुछ माहीने पहले यहां बैठक हुई थी, उस बैठक में कुछ निर्णय लिए गए थे. बैठक के निर्णय पर कितनी कार्रवाई हुई है उसकी समीक्षा हुई है. मंदिर निर्माण का कार्य प्रगति पर है,

बहुत सारी चीजें लगातार बदल रही हैं. बैठक में मौके को देखते हुए निर्णय लिए गए हैं और निर्णय यही है कि सुरक्षा के साथ समझौता किए बगैर मंदिर निर्माण का काम चलता रहे.

Related Articles

Back to top button