विदेश

इमरान खान की पूर्व पत्नियों के बीच जुबानी जंग- मुकदमे की धमकी

पाकिस्तान के क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ ने पत्रकार रेहम खान को धमकी दी है कि अगर उन्होंने झूठ के सहारे बदनाम करने वाली अपनी किताब ब्रिटेन में प्रकाशित की तो वह उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करेंगी.पाकिस्तान के क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ ने पत्रकार रेहम खान को धमकी दी है कि अगर उन्होंने झूठ के सहारे बदनाम करने वाली अपनी किताब ब्रिटेन में प्रकाशित की तो वह उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करेंगी.  रेहम ने दस महीने की शादी के बाद वर्ष 2015 में इमरान से तलाक ले लिया था. उन्होंने एक मां, पत्नी, पत्रकार और योद्धा के तौर पर अपने निजी अनुभवों को इस किताब में कलमबद्ध किया है.  जेमिमा ने कल कहा कि वह आश्वस्त कर रही है, अगर झूठ के aसहारे बदनाम करने वाली यह किताब ब्रिटेन में प्रकाशित की गई. तब वह अपने बेटे की तरफ से मानहानि और निजता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज करेंगी.  गौरतलब है कि किताब के कुछ अंश ऑनलाइन लीक होने के बाद से ही रेहम विवादों के केंद्र में बनी हुई है. किताब से नाराज पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के कई नेताओं ने 25 जुलाई को आम चुनावों के मद्देनजर रेहम पर एजेंडा चलाने का आरोप लगाया.   पीटीआई नेता 65 वर्षीय खान की जेमिमा से पहली शादी वर्ष 1995 में हुई थी। यह शादी नौ साल तक चली. खान के जेमिमा से दो बेटे हैं.  खान की तीसरी शादी को लेकर जनवरी में अटकलें लगनी शुरू हुई थी. हालांकि उन्होंने उन मीडिया खबरों को खारिज कर दिया था, जिनमें कहा गया था कि उन्होंने एक जनवरी को बुशरा से गुपचुप तरीके से शादी कर ली.  बहरहाल, पीटीआई के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने 19 फरवरी को कहा था कि पार्टी प्रमुख ने एक सादे समारोह में बुशरा से शादी कर ली.

Loading...

रेहम ने दस महीने की शादी के बाद वर्ष 2015 में इमरान से तलाक ले लिया था. उन्होंने एक मां, पत्नी, पत्रकार और योद्धा के तौर पर अपने निजी अनुभवों को इस किताब में कलमबद्ध किया है.

जेमिमा ने कल कहा कि वह आश्वस्त कर रही है, अगर झूठ के aसहारे बदनाम करने वाली यह किताब ब्रिटेन में प्रकाशित की गई. तब वह अपने बेटे की तरफ से मानहानि और निजता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज करेंगी.

गौरतलब है कि किताब के कुछ अंश ऑनलाइन लीक होने के बाद से ही रेहम विवादों के केंद्र में बनी हुई है. किताब से नाराज पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के कई नेताओं ने 25 जुलाई को आम चुनावों के मद्देनजर रेहम पर एजेंडा चलाने का आरोप लगाया.

पीटीआई नेता 65 वर्षीय खान की जेमिमा से पहली शादी वर्ष 1995 में हुई थी। यह शादी नौ साल तक चली. खान के जेमिमा से दो बेटे हैं.

खान की तीसरी शादी को लेकर जनवरी में अटकलें लगनी शुरू हुई थी. हालांकि उन्होंने उन मीडिया खबरों को खारिज कर दिया था, जिनमें कहा गया था कि उन्होंने एक जनवरी को बुशरा से गुपचुप तरीके से शादी कर ली.

बहरहाल, पीटीआई के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने 19 फरवरी को कहा था कि पार्टी प्रमुख ने एक सादे समारोह में बुशरा से शादी कर ली.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV