Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

लखनऊ: विस्फोटक के अवैध गोदाम में ब्लास्ट, दो की मौत…

प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मैगों बेल्ट काकोरी में आज भयंकर विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई। विस्फोटक के अवैध गोदाम में ब्लास्ट में जिनकी मौत हुई है, उनके शव के चीथड़े सौ-सौ मीटर की दूरी तक जाकर गिरे हैं। इसके विस्फोट की क्षमता का आंकलन हो सकता है।

Loading...

लखनऊ में काकोरी के सइठा गांव के पास घैला क्षेत्र में विस्फोटक का अवैध गोदाम है। हरदोई रोड घैला के पास सैथा गांव में भवन के बेसमेंट में बारूद स्टोर में आज करीब 11 बजे यहां पर भयंकर विस्फोट हो गया। पास के क्षेत्र में विस्फोट की धमक के कारण लोगों के घरों की दीवारें तक हिल गईं। इस विस्फोट में दो लोगों के मरने की पुष्टि हो गई है। काकोरी थाना क्षेत्र के जेहटा गाँव में 3 घरों में हुआ धमाका। बिल्डिंग ध्वस्त होने से कई लोग घायल।

विस्फोट मुन्ना लाल खेंड़ा गांव के संजय लोधी के मकान हुआ। जिसके कारण पड़ोस के गया प्रसाद व राम आसरे का भी मकान गिर गया। जिस मकान में विस्फोट हुआ, उसके बेसमेंट में बारूद स्टोर किया जाता था। विस्फोट के बाद भवन की एक-एक ईंट तक गिर गई। भवन मालिक संजय लोधी फरीदी पुर गांव निवासी नासिर व उसके बेटे मुशीर को किराए पर दिये थे।

सैथा गांव में भवन के बेसमेंट में बारूद स्टोर किया गया था। इस जोरदार विस्फोट के बाद वहां पर माहौल में मातम पसरा है। मृतकों के शवों के टुकड़े सो-सो मीटर की दुरी तक फैले हैं। मंजर बेहद भयावाह है।  

नासिर व मुशीर पेशे से आतिशबाज़ है, दोनों गांव के बाहर गोमती नदी किनारे प्लाट लेकर उसी पर पटाखा बनाते थे और बने हुए पटाखों को इसी भवन में स्टोर करते थे।

ग्रामीणो ने बताया कि खाना बनाते समय हादसा हुआ।  

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close